शिनचेओनजी चर्च ऑफ जीसस में आराधना के लिए 80,000 की भीड़ जुटी


12 सितंबर 2024। दक्षिण कोरिया के चेओंगजू में, लगभग 80,000 लोग 8 सितंबर को रविवार की पूजा के लिए एक जगह जुटे। देश भर से विश्वासी और 100 से अधिक पादरी शिनचेनजी चर्च ऑफ जीसस के अध्यक्ष ली मन-ही के शब्द सुनने पहुंचे। यह सभा चेओंगजू चर्च की स्थापना की 30वीं वर्षगांठ के साथ हुई।

अध्यक्ष ली बाइबल में जटिल सामग्री को समझाने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते हैं, जिसे पादरी और धर्मशास्त्र विद्वान चुनौतीपूर्ण पाते हैं। इस साल अब तक, उन्होंने कोरिया और दुनिया भर में 40 चर्चों का दौरा किया है, जो प्रकाश की पुस्तक की पूर्ति के बारे में गवाही दे रहे हैं।

"हमें अत्यधिक आभारी होना चाहिए कि परमेश्वर ने हमें प्रकाश की पुस्तक के शब्दों का पता लगाया है, जो 2,000 वर्षों से अज्ञात थे," अध्यक्ष ली ने कहा। "यह शब्द जीवन है। हमें इस शब्द के साथ 100% संरेखित विश्वास होना चाहिए, क्योंकि यह परमेश्वर के साथ एकजुट होने का मार्ग है।"

अध्यक्ष ली के प्रकाश की स्पष्ट व्याख्या से उपस्थित लोग प्रभावित हुए।

"मैं चर्च से चर्च गया, उपदेशों, प्रातःकालीन सेवाओं और छोटे समूह बैठकों में भाग लिया, लेकिन मुझे कभी भी आध्यात्मिक संतुष्टि महसूस नहीं हुई। फिर, मैंने अध्यक्ष ली द्वारा प्रकाश की संपूर्णता पर दो घंटे का व्याख्यान देखा, जो मेरे लिए एक झटका था," श्री ली ने कहा, जो प्रेस्बिटेरियन चर्च में 30 साल बिता चुके विश्वासी हैं।

"जब मैंने अपने पूर्वकल्पनाओं को अलग रखा और केवल शब्द पर ही ध्यान केंद्रित किया, तो मुझे उन सवालों के जवाब मिलने लगे जो मुझे लंबे समय से परेशान कर रहे थे," श्री ली ने कहा। "मेरा मानना है कि देश भर और दुनिया भर में कई अन्य लोगों ने भी इसी तरह के अनुभव किए हैं, यही कारण है कि हर साल 100,000 से अधिक लोग चर्च के पाठ्यक्रमों से स्नातक होते हैं।"

शिनचेनजी चर्च के एक प्रतिनिधि ने समझाया, "अध्यक्ष ली के शिक्षण का मूल यह है कि प्रकाश की पुस्तक में भविष्यवाणियां, जिन्हें लंबे समय तक केवल कहानियां माना जाता था, वास्तव में पूरी हो चुकी हैं और एक ठोस वास्तविकता है। शिनचेनजी सभी उम्र और पृष्ठभूमि के लोगों को शिक्षित करने वाले एक संरचित पाठ्यक्रम के साथ निर्विवाद सबूत प्रदान करता है। यही कारण है कि बहुत से लोग चर्च को मानते हैं।"

Comments

Internet